Chalk N Duster (2019) Full Movie | Hindi Movies 2019 Full

Share on facebook
Share on google
Share on twitter
Share on whatsapp

Chalk N Duster (2019) Full Movie | Hindi Movies 2019 Full Movie | Bollywood Movies 2018

Chalk N Duster : फिल्म दो शिक्षकों विद्या (शबाना आज़मी) और ज्योति (जूही चावला) की भावनात्मक यात्रा के इर्द-गिर्द घूमती है, जो मुंबई के एक हाई स्कूल में सेवारत हैं। उनके शिक्षण के लिए उनका जुनून और प्यार उन्हें उनके छात्रों के साथ जोड़ता है। उनकी संतुष्टि अच्छे ग्रेड और नैतिक मूल्य हैं जो वे छात्रों को प्रदान करने का प्रयास करते हैं। हालांकि, घटनाओं के एक बुरे मोड़ में, एक दुष्ट महिला, कामिनी गुप्ता (दिव्या दत्ता) को प्रिंसिपल के रूप में नियुक्त किया जाता है, इस प्रकार प्रशासन का भाग्य बदल जाता है।

विद्या इस मेले में शिक्षण संस्थान की नकल करने वाले वरिष्ठ स्टाफ सदस्यों में से एक हैं, जो इस प्रकार प्रिंसिपल इंदु शास्त्री (जरीना वहाब) के कुशल हाथों में आसानी से काम कर रहे हैं। नए प्रिंसिपल की नियुक्ति के साथ सब कुछ बदल जाता है। शिक्षकों को अप्रिय आश्चर्य का सामना करना पड़ता है जब लोकप्रिय और विचारशील इंदु को महत्वाकांक्षी और कट-गले कामिनी द्वारा बदल दिया जाता है, जो इस मध्य-वर्ग के स्कूल को अपग्रेड करने की इच्छा रखते हैं। शिक्षकों की कुर्सियों को कक्षाओं से हटा दिया जाता है, चाय अब मुफ्त नहीं है और विषयों को उलझा दिया जाता है, उदाहरण के लिए, अधिक वजन वाले हिंदी शिक्षक को अब शारीरिक प्रशिक्षण दिया जाता है जो स्कूल की पूरी गतिशीलता को खराब करता है।

Chalk N Duster (2019) Full Movie

यह सब अच्छे दिल वाले विद्या के लिए बहुत अधिक है, जो अचानक और अनुचित बर्खास्तगी के बाद दिल का दौरा पड़ता है। एकजुटता में, उसकी सहेली और सहकर्मी ज्योति कामिनी और अनमोल (आर्य बब्बर) के नेतृत्व में ट्रस्टीज के गलत बोर्ड को संभालने का फैसला करती है। यह दर्शकों को याद दिलाने के लिए एक मंच के रूप में टीवी चैनल का उपयोग करने के लिए मजबूर करता है जिसे शिक्षकों को समर्थन, मान्यता और अधिक भुगतान की आवश्यकता होती है।

  • BIRTH (2019) New Release Full Hindi Dubbed Movie
  • Mikhael (2019) New Released Full Hindi Dubbed Movie | Action Thriller Movie
    नाटक का अंत एक बरामद विद्या और ज्योति से होता है जो 5 करोड़ रुपये जीतने के लिए एक करोड़पति शैली की क्विज के लिए हू वॉन्ट्स लेना चाहता है। व्यापार बंद यह है कि यदि वे हार जाते हैं, तो उन्हें अपने समापन को स्वीकार करना होगा और अपने पेशे को क्रमशः छोड़ना होगा। विद्या और ज्योति अपनी प्रतिभा का उपयोग करते हैं और प्रश्नोत्तरी लड़ाई जीतते हैं। अनिच्छा से, ट्रस्टी अनमोल 5 करोड़ रुपये के बैंक चेक पर हस्ताक्षर करता है। प्रिंसिपल कामिनी ने टीवी शो में सार्वजनिक रूप से विद्या और ज्योति से माफी मांगी। अंत में, विद्या ने खुलासा किया कि वह पूर्व प्रिंसिपल इंदु को एक स्कूल बनाने के लिए पैसे सौंपेंगी, जहां किसी भी शिक्षक के साथ भेदभाव नहीं किया जाएगा और छात्रों को कम लागत के लिए एक अच्छी शिक्षा होगी।
  • 1 In A Million (2019) Latest South Indian 2019 Blockbuster Movie
  • Daring Dilwala 3 (2019) | Latest South Indian 2019 Blockbuster Movie | Full Hindi Dubbed Movie

न्यूज़ चिल्ली की ताजा तरीन सेक्सी वीडियो फिल्म देखने के लिए हमारा फेसबुक पेज अभी लाइक करें, ताकि आपको हमारे द्वारा तत्काल अपडेट की जाने वाली पीढ़ी उसकी जानकारी तुरंत मिल सके.