झाँसी : सरकारी केंद्रों पर व्यापारियों का माल आया तो केंद्र प्रभारी जाएगा जेल

झाँसी : सरकारी केंद्रों पर व्यापारियों का माल आया तो केंद्र प्रभारी जाएगा जेल

झांसी। किसानों के लिए खोले गए क्रय केन्द्रों पर यदि व्यापारी के द्वारा खरीद की जाती है तो संबंधित केन्द्र प्रभारी को जेल भेजाा जाएगा। यह बात अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामअक्षयवर चौहान ने तहसील मोंठ के ग्राम रामनगर क्रय केन्द्र पर निरीक्षण दौरान कही। एडीएम ने केन्द्र पर सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निर्देश दिए कि क्रय केन्द्र पर टोकन जारी करते हुए किसानों की फसल लें, ताकि किसानों को क्रय केन्द्र पर अधिक समय तक इंतजार न करना पड़े। एडीएम ने कहा कि खसरा सत्यापन के बाद ही किसानों की फसल को खरीदा जाए। इससे वह व्यापारियों के चंगुल से भी मुक्त रहेंगे। किसानों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

तहसील मोंठ के ग्राम रामनगर में मूंगफली क्रय केन्द्र का निरीक्षण किया और किसानों की फसलों को भी देखा। अपर जिलाधिकारी राम अक्षयवर ने निर्देश दिए कि क्रय केन्द्र पर तहसील गरौठा, टहरौली और मोंठ से संबंधित लेखपाल उपस्थित रहेंगे और किसान की फसल की उपज को खसरे से प्रमाणित करने के बाद ही टोकन जारी करेंगे। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि लेखपाल ही टोकन जारी करेंगे। इसमें किसी भी प्रकार की हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसी दौरान किसानों से एडीएम ने कहा कि अन्य किसानों को भी क्रय केन्द्र के बारे में जानकारी दें और उन्हें यहां पर अपनी फसल को बेचने के लिए प्रेरित करें। ताकि किसानों को वाजिब दाम मिले और राशि सीधे उनके खाते में पहुंच सके।

एडीएम ने केद्र प्रभारी यदुनाथ सिंह से कड़े शब्दों में कहा कि व्यवस्थाएं दुरुस्त रहें। किसानों को पेयजल की समस्या ना हो तथा बिजली आपूर्ति सुचारू रहे। कहा, तौल कांटों का लगातार निरीक्षण करते रहें। बता दें कि जिले में दो मूंगफली के क्रय केन्द्र है। बड़ागांव ब्लाक के ग्राम भोजला मंडी और चिरगांव के रामनगर में खोले गए। जिले में अब तक 3562 कुंतल मूंगफली खरीद कर ली गई है। केन्द्रों से करीब 2254 कुंतल नैफेड को डिलीवर भी कर दी गई है।

झांसी की ताजा खबरें अपने व्हाट्सअप पर पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

👉 https://chat.whatsapp.com/DynAGNd40nk4IZmyPau50l

 

👇 अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें 👇

Share on facebook
Share on google
Share on twitter
Share on whatsapp

ये खबर आपको कैसी लगी? नीचे कॉमेंट बॉक्स में जाकर जरूर बताएं.

झांसी समाचार

ललितपुर समाचार