गुरसरांय : होली पर हुड़दंग की, तो थाने में मानेगा त्योहार – SPRA राहुल मिठास

गुरसरांय (झांसी)। रिपोर्ट : आशुतोष नायक

आगामी होली के पर्व को लेकर आज गुरसराय थाने में पीस कमेटी की बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राहुल मिठास ने की। इस मौके पर उप जिलाधिकारी गरौठा अशोक कुमार सोनकर क्षेत्राधिकारी गरौठा मनीष चंद्र सोनकर समेत नगर के कई गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।
पीस कमेटी की बैठक को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ने कहा कि होली पर हुड़दंग कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। होली पर शराब के नशे में उपद्रव करने वालों को थाने में बैठाया जाएगा। जबकि बाइकों पर सवार होकर शहर में चक्कर लगाकर हुड़दंग करने वालों को भी नहीं बख्शा जाएगा। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राहुल मिठास से ने बताया कि होली के 1 दिन पहले से ही शासनादेश के मुताबिक सरकारी लाइसेंस युक्त शराब की दुकानें भी बंद रहेंगीं, लेकिन साथ ही चोरी छुपे मोहल्लों और गांव में बिक रही कच्ची और अन्य प्रकार की शराब पर भी पुलिस नकेल कसेगी। बाइक पर तीन या तीन से अधिक युवक बैठकर शहर के चक्कर या तेज गति से बाइक चलाने वालों को भी पुलिस पूरे दिन थाने में बैठाए रहेगी। जबकि अपने अन्य कामकाजं से गंतव्य को जा रहे राहगीरों की सुरक्षा का भी पुलिस पूरा ध्यान रखेगी।

पीस कमेटी की बैठक को संबोधित करते हुए उपजिलाधिकारी गरौठा अशोक कुमार सोनकर ने कहा कि यदि कहीं किसी भी विवादित जमीन पर होलिका का दहन किया जा रहा है। तो उसकी जानकारी पुलिस और आला अधिकारियों को तुरंत दें। ताकि समय रहते उसका निराकरण किया जाए। इसके अलावा जुलूस या अन्य उत्सव या फिर होलिका दहन की जगह बदलने को लेकर परमिशन लेनी होगी। इसके बाद ही जुलूस, होलिका दहन का स्थान बदला जा सकेगा।
पीस कमेटी की बैठक में मौजूद नगर के गणमान्य लोगों ने कमेटी की बैठक में अन्य विभागों के जिम्मेदार अधिकारी जैसे जल और विद्युत विभाग के जेई के ना आने को लेकर भी सवाल खड़े किए। इन अधिकारियों के ना आने से जल और विद्युत संबंधी समस्याओं पर चर्चा नहीं हो सकी। हालांकि एसपी ग्रामीण ने इस बात को जिलाधिकारी की बैठक में उठाने का आश्वासन दिया है।
पीस कमेटी की बैठक में क्षेत्राधिकारी गरौठा मनीष चंद्र सोनकर ने कहा कि किसी की भी अफवाह पर भरोसा ना करें। यदि कोई भी जानकारी मिलती है, तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें।

इस मौके पर प्रेम नारायण अग्रवाल, प्रसिद्ध नारायण सिंह यादव, रमेश मौर्या, मनोहर राव नेवालकर, सतीश चंद्र चौरसिया, इकराम खान, हाकिम सिंह चौहान, बाबा राजा केरोखर, पार्षद श्याम शिवहरे, रामेश्वर दयाल अग्रवाल, रविंद्र कुमार जैन, गौरीशंकर स्वर्णकार, नितिन स्वामी, मुन्ना लाल सेन आदि उपस्थित रहे।
अन्त में नव आगंतुक थानाध्यक्ष अभिनंद सिंह ने पीस कमेटी की मीटिंग में मौजूद रहे सभी लोगों का आभार व्यक्त किया।

👇 अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें 👇

Share on facebook
Share on google
Share on twitter
Share on whatsapp

ये खबर आपको कैसी लगी? नीचे कॉमेंट बॉक्स में जाकर जरूर बताएं.

झांसी समाचार

ललितपुर समाचार