निर्भया गैंग रेप में सजा टली

पटियाला हाउस कोर्ट ने क्यों टाल दी निर्भया के दोषियों के फांसी की सजा पर सुनवाई?

हैदराबाद में वेटरनरी डॉक्टर के साथ रेप और जिंदा जलाकर मार डालने की घटना के बाद, हैदराबाद पुलिस द्वारा किए गए आरोपियों के एनकाउंटर के बाद पूरे देश में निर्भया गैंग रेप और मर्डर कांड के दोषियों को फांसी दिलाए जाने की चर्चाएं आम हो चली थी। सोशल मीडिया से उठकर यह बातें मीडिया में पहुंची। और आधिकारिक तौर से भी इस पर यह कहानी सामने आई कि अब वह घड़ी नजदीक आ गई है निर्भया कांड के दोषियों को फांसी की सजा सुनाई जाएगी। इसके लिए सभी दोषियों को तिहाड़ जेल की शिफ्ट कर दिया गया था। और उनको फांसी पर टांगने वाली रस्सी भी बिहार के बक्सर जेल से मंगवा ली गई थी, लेकिन अब पूरी प्रक्रिया में कोर्ट ने याचिका पर सुनवाई अभी डाल दी है।

निर्भया गैंग रेप और मर्डर केस में क्या बोल कोर्ट?

पटियाला हाउस कोर्ट का कहना है कि मामले की याचिका सुप्रीम कोर्ट में लिस्टेड है। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद ही इस पर कोई और निर्णय लिया जा सकता है। पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका को निर्भया की मां बाप की ओर से दायर किया गया था। आज इस पूरे मामले पर सुनवाई होनी थी। पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा निर्भया गैंगरेप और हत्या कांड में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट में इस मामले के दोषी अक्षय कुमार ने फांसी के फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर की है। इस पर 17 दिसंबर को सुनवाई होनी है। इसी मामले की सुनवाई के बाद पटियाला हाउस कोर्ट में 18 दिसंबर की सुनवाई होगी।

ये है बकीलों की दलील

1 साल पहले पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर की गई थी और इस याचिका में जल्द से जल्द दोषियों के खिलाफ वारंट जारी किए जाने की मांग उठाई गई थी। पटियाला हाउस कोर्ट में शुक्रवार को हुई सुनवाई के निर्भया के परिवार के वकील और दिल्ली पुलिस के वकीलों की तरफ से कहा गया कि दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द डेथ वारंट जारी किया जाए।  इसके लिए उन्होंने याकूब मंकीस का हवाला भी दिया। वकीलों ने तर्क दिए कि इस मामले में वारंट जारी हो चुका था। 

 

आपको बता दें कि बीते दिन हैदराबाद के साथ गैंगरेप जलाकर हत्या कर देने के मामले में आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया था। उस घटना के बाद से ही देश में निर्भया गैंगरेप और हत्या कांड के दोषियों को जल्द से जल्द फांसी हो ।

👇 अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूलें 👇

Share on facebook
Share on google
Share on twitter
Share on whatsapp

ये खबर आपको कैसी लगी? नीचे कॉमेंट बॉक्स में जाकर जरूर बताएं.

झांसी समाचार

ललितपुर समाचार